Asus ZenBook Pro 14 (UX480) की समीक्षा

 

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 (UX480) क्या है?

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ (यूएक्स ४900०) इंटेल के नए व्हिस्की लेक सीरीज़ की सुविधा देने के लिए आसुस का नवीनतम लैपटॉप है, जैसे कि बड़ी [१ ९ ४५ ९ ००६] ज़ेनबुक १५ [१ ९४५ ९ ०० a] एक स्क्रीनपैड – एक स्क्रीनपैड की सुविधा देता है। टचपैड वह भी एक माध्यमिक प्रदर्शन है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] यह २०१ Zen ज़ेनबुक रेंज के उच्च ईक्लों में बैठता है, जो शानदार प्रदर्शन, एक जीवंत और सटीक टचस्क्रीन डिस्प्ले और पर्याप्त शक्ति प्रदान करता है, जो आपको कार्यदिवस के माध्यम से मिलता है। [१ ९४५ ९ ०० ९] ९]

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप 2019

 

दो टचस्क्रीन डिस्प्ले एक से बेहतर हैं। असूस ज़ेनबुक प्रो 14 लंबे समय से खोए हुए चचेरे भाई हैं। निनटेंडो डीएस।

[१ ९ ४५ ९ ००२] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ (यूएक्स ४ –०) – डिज़ाइन एंड फीचर्स

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] अपने १५ इंच के समकक्ष की तरह, आसुस ज़ेनबुक प्रो १५ (यूएक्स ५B० जीई-एक्सबी )४ टीटी), १४ इंच के ज़ेनबुक प्रो में एक स्क्रीनपैड है, एक टचपैड जो दूसरे ५.५ इंच के फुल एचडी टचस्क्रीन के रूप में दोगुना है। यह एक स्टैंडआउट, ध्यान खींचने की सुविधा है।

इसके अलावा, ज़ेनबुक प्रो 14 के बारे में आप और क्या कह सकते हैं? यह उसी गहरे नीले और गुलाब सोने के रंगों में मौजूद है, जो वर्तमान ज़ेनबुक लाइन के बाकी हिस्सों में आता है। अधिक पारंपरिक दिखने वाले रंग संस्करण हैं, यदि आप कुछ अधिक मामूली दिखना चाहते हैं, लेकिन मुझे पसंद है कि ज़ेनबुक रेंज बाहर खड़ा हो सुस्त ग्रे और काले स्लैब-टॉप्स से।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] ज़ेनबुक १५ की तरह, प्रो १४ में आसुस के ’एर्गोलिफ्ट’ डिज़ाइन को दिखाया गया है – आवरण को इस तरह से आकार दिया गया है कि जब आप लैपटॉप खोलते हैं तो कीबोर्ड का हिस्सा आपके डेस्कटॉप की सतह से ऊपर उठ जाता है। इसमें बेहतर वायुप्रवाह सुनिश्चित करने के लिए टेबल से हवा को ऊपर उठाने और चाबी को रखने का दोहरा उद्देश्य होता है ताकि वे आपके हाथों की ओर अधिक मोड़े, अधिक आरामदायक, अधिक प्राकृतिक टाइपिंग अनुभव के लिए बना रहे।

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ पीसी गेम्स

 

बाईं ओर, आप देख सकते हैं कि एर्गोलिफ्ट डिज़ाइन एक्शन में है – स्क्रीन कवर का आकार लिफ्ट करता है। बेहतर टाइपिंग और एयरफ्लो के लिए फ्लैट सतहों को बंद कर दें।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] फिर से, ज़ेनबुक १५ की तरह, ज़ेनबुक प्रो १४ के बेज़ेल्स अविश्वसनीय रूप से पतले, पक्षों पर लगभग ३ मिमी और शीर्ष पर ६ मिमी हैं। यह आश्चर्यजनक है कि इस तरह के उच्च स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात को बनाए रखते हुए, एएसयूएस एक एचडी एचडी कैमरा को शीर्ष पर रखने में सक्षम है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] अंडरसाइड पर दो स्पीकर ग्रिल हैं। स्पीकर आम तौर पर बहुत अच्छे होते हैं, हालांकि प्रतिध्वनित स्वर, चाहे वह कम बास का शोर हो या ध्वनिक गिटार, उच्च मात्रा में शानदार ध्वनि नहीं है। स्टीव होवे का for मूड फॉर ए डे ’और, खैर, रोड्रिगो वाई गैब्रिएला द्वारा कुछ भी विशेष रूप से मैला लग रहा था।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] टीवी शो और फिल्मों में संवाद स्पष्ट दिखाई दिए, लेकिन क्योंकि ये स्पीकर नीचे की ओर हैं, यदि आप बिस्तर पर या सोफे पर सामग्री देख रहे हैं तो ऑडियो काफी ग्रस्त है। ध्वनि डेस्कटॉप जैसी कठोर सतहों से अच्छी तरह से उछल जाएगी, लेकिन अगर नेटफ्लिक्स और चिल समय में आपको इससे कोई फायदा नहीं होगा।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] बंदरगाहों के संदर्भ में, आपको एक टाइप-सी यूएसबी, एक टाइप-ए यूएसबी, और बाएं हाथ पर एक एचडीएमआई कनेक्शन, और एक अन्य यूएसबी-ए, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक ३.५ एमएम का स्मार्टफोन मिलेगा। दूसरे पर जैक।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] अन्य लैपटॉप की तुलना में, यह बहुत ही उदार है, लेकिन यह ज़ेनबुक 15 से एक कदम नीचे है, जिसमें एक पूर्ण आकार के एसडी कार्ड स्लॉट की सुविधा है। बेशक, यदि आपको अपने डिजिटल कैमरे के एसडी कार्ड से फ़ोटो को जल्दी से स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो आप बस एक डोंगल उठा सकते हैं। उस नोट पर, जबकि कोई इथरनेट पोर्ट नहीं है, आसुस ने यहां एक फ्रीबी यूएसबी-ए-टू-इथरनेट एडॉप्टर फेंका है, इसलिए चलते-फिरते वायर हो जाना कोई समस्या नहीं है।

संबंधित: बेस्ट गेमिंग हेडसेट

[१ ९ ४५ ९ ०२२] [१ ९ ४५ ९ ०२२] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ “चौड़ाई =” १०२० “ऊँचाई =” ]६ – “डेटा- डेटा – /> [१ ९ ४५ ९ २०४] ज़ेनबुक प्रो १४ के स्पीकर बहुत अच्छे हैं। इसलिए यह सबसे ज्यादा शर्म की बात है। लैप बहुत सारे संगीत को अवशोषित करेगा।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 (UX480) – प्रदर्शन

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ के डिस्प्ले में पैनटोन वैलिडेटेड सर्टिफिकेशन है, जो उच्च स्तर की रंग सटीकता को प्रदान करने का वादा करता है। जबकि नग्न आंखों के लिए ज़ेनबुक प्रो 14 का डिस्प्ले बहुत ही मनभावन है, हमारे परीक्षणों से पता चला है कि आप बड़े स्तर पर और अधिक शक्तिशाली आसुस ज़ेनबुक प्रो 15.

पर समान रूप से रंग अंतरिक्ष कवरेज प्राप्त नहीं करते हैं।
[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] डिस्प्ले का परीक्षण करने के लिए डिस्प्लेकैल ३ सॉफ्टवेयर और एक एक्स-संस्कार आई १ रंगमीटर का उपयोग करते हुए, ज़ेनबुक प्रो १४ के डिस्प्ले में बॉक्स के बाहर .5६%% एसआरजीबी कलर स्पेस का सम्मानजनक कवर किया गया। [१ ९ ४५ ९ ०० is] [१ ९ ४५ ९ ००५] यह वेबसाइट बनाने, वेब कॉमिक्स पर काम करने या किसी भी कारण से डिजिटल आर्ट बनाने के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि वेब डिज़ाइन के लिए मानक रंग स्थान का उपयोग किया जाता है। [१ ९४५ ९ ०० ९] [१ ९४५ ९ २ ९]

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ छात्र लैपटॉप 2019

[१ ९ ४५ ९ ०२४] [१ ९ ४५ ९ ०६४] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ “चौड़ाई =” १०२० “ऊँचाई =” ]६० “डेटा- डेटा – /> [१ ९ ४५ ९ २०४] इस सुपर स्किनी बेज़ेल में पैक किया गया 720p एचडी कैमरा अविश्वसनीय है। [१ ९ ४५ ९ ०० ९]।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] व्यापक एडोब आरजीबी और डीसीआई-पी ३ का कवरेज, जो वीडियो और फोटोग्राफी कार्य के लिए उपयोगी हैं, क्रमशः ६२.४% और ६५.२% पर आते हैं। [१ ९ ४५ ९ ०० scores] [१ ९ ४५ ९ ००५] ये स्कोर किसी भी तरह से भयानक नहीं हैं, उनका मतलब है कि ज़ेनबुक प्रो १४ का प्रदर्शन केवल फोटो काम के लिए ठीक है। फिर से, ज़ेनबुक प्रो 15 इस संबंध में बेहतर है, जिसमें 98.7% और 88.1% उन रंग स्थानों को कवर किया गया है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] रंग अंतरिक्ष कवरेज के लिए परीक्षण करते समय, हम प्रदर्शन चमक को १५० एनआईटी पर सेट करते हैं – चमक का एक औसत स्तर सभी डिस्प्ले प्रबंधन करने में सक्षम होगा – परीक्षणों के बीच एकरूपता सुनिश्चित करने के लिए।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] चमक को अधिकतम तक बढ़ाते हुए, मैंने ३.२.४ Display एनआईटी को डिस्प्लेकैल ३ के साथ रिकॉर्ड किया। यह ३०० एनआईटी से नीचे है जो मुझे लैपटॉप डिस्प्ले से पसंद है। व्यावहारिक रूप से, इसका मतलब है कि इसके विपरीत कम होने के साथ-साथ ज़ेनबुक प्रो 14 बाहर काम करने के लिए सुपर उपयुक्त नहीं है। जबकि मैंने फरवरी में इसका परीक्षण किया था, जब मौसम एक जॉय डिवीजन विनाइल की तुलना में उदास होता है, मैंने पाया कि बाहर चमक के साथ काम करना पूरी तरह से मुस्करा रहा था, लेकिन मैं ब्रिटिश गर्मियों की पूरी चकाचौंध में अपने अवसरों को नहीं समझूंगा।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] पूरी चमक में काले स्तर ०.३ निट्स थे, जो अच्छा है, लेकिन इसका मतलब है कि आपको: ९: १ का विपरीत अनुपात मिलता है, १००० का थोड़ा: १ मीठा स्थान।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] इसी तरह, मैंने ६900 ९ ४ केके का दृश्य रंग तापमान दर्ज किया। डिस्प्ले पर रंग तापमान के लिए मक्का 6500K है, जो तापमान सबसे अच्छा प्राकृतिक दिन के उजाले का अनुकरण करता है। इसका मतलब है कि ज़ेनबुक 14 का डिस्प्ले ब्लूज़ और कूलर शेड्स को थोड़ा बढ़ा सकता है, हालाँकि इसके साथ मेरे समय के दौरान, कुछ भी अस्वाभाविक रूप से नीला या नीरस नहीं दिखता था, चाहे मैं वीडियो देख रहा था या फ़ोटो संपादित कर रहा था।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] लाइट फोटो वर्क के लिए, जेनबुक प्रो १४ बिल्कुल ठीक है, लेकिन अगर फोटो एडिटिंग प्राथमिक कारण है कि आप लैपटॉप के बाद हैं, तो वहां बेहतर विकल्प हैं।

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ गेमिंग कीबोर्ड

[१ ९ ४५ ९ ०२६] [१ ९ ४५ ९ ०६६] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ “चौड़ाई =” १०२० “ऊँचाई =” ]६ – “डेटा- डेटा – /> [१ ९ ४५ ९ २०४] ज़ेनबुक प्रो १४ का कीबोर्ड उस निकस्ट में से एक है जिसका मैंने हाल ही में उपयोग किया है। सहज और सरल।

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ मॉनिटर 2019

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 (UX480) – कीबोर्ड

[१ ९ ४५ ९ ००४] ज़ेनबुक प्रो १४ [१ ९ ४५ ९ ५५] की चाबियाँ अच्छी तरह से, अच्छी तरह से आकार में हैं, और परिचित होने में आसान हैं। मुझे जो समीक्षा इकाई भेजी गई थी, उसमें एक विशिष्ट यूके लेआउट का पालन किया गया था, इसलिए पाउंड का चिह्न, symbol @ ‘प्रतीक और वे सभी हैं जहां मैं उन्हें पसंद करता हूं।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] कीकैप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन किसी भी डगमगाने से पीड़ित नहीं होते हैं, और उनके थोड़ा अवतल आकार उन्हें टाइप करना आसान बनाता है। आपको मैकबुक प्रो 2018 के तितली-स्विच किए गए कीबोर्ड के रूप में कुछ भी बहुत हड़ताली नहीं मिलता है, और यात्रा इसी तरह के चिकलेट-टाइप कीबोर्ड की तुलना में थोड़ी गहरी महसूस होती है। [१ ९ ४५ ९ ०० only] [१ ९ ४५ ९ ५५] ज़ेनबुक १५ के साथ मेरा एकमात्र असली ग्रिप यहाँ है, यह है कि फंक्शन कीज़ नन्ही नन्ही हैं। मुझे यह भी आश्चर्य है कि ये बार-बार पहनने और फाड़ने के लिए कैसे खड़े होंगे।

संबंधित: आसुस ज़ेनबुक प्रो 15 समीक्षा

 

दो मुख्य स्क्रीनपैड मोड्स में से एक – यह एक्सटेंशन स्क्रीन है, अनिवार्य रूप से एक मिनी दूसरा मॉनिटर जो आप चित्र, ब्राउज़र टैब, जो कुछ भी चाहते हैं, उसमें खींच सकते हैं।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 (UX480) – स्क्रीनपैड

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] १४-इंच ज़ेनबुक प्रो पर स्क्रीनपैड व्यावहारिक रूप से उसी के समान है जो इसके १५ इंच के समकक्ष के बीच में बैठता है। [१ ९ ४५ ९ ००’s] [१ ९ ४५ ९ ००५] यह ५.५ इंच की टचस्क्रीन है जो जीवन में पहली बार लैपटॉप को चालू करने पर प्रकाश डालती है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] एफ ६ कुंजी के एक नल के साथ, आप ज़ेनबुक प्रो १४ को चार मोड्स – स्क्रीनपैड मोड, एक्सटेंशन डिस्प्ले, टचपैड मोड और टचपैड डिसेबल के माध्यम से साइकिल कर सकते हैं।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] पहला मोड आपको कैलेंडर, कैलकुलेटर और एक स्थानीय मीडिया प्लेयर जैसे कई माध्यमिक ऐप का उपयोग करने की सुविधा देता है, साथ ही साथ एसस गिफ्टबॉक्स ऐप स्टोर के लिए एक शॉर्टकट, जहां आप स्क्रीनपैड के लिंक पा सकते हैं। विशिष्ट एप्लिकेशन जैसे स्पॉटपैड के लिए स्क्रीनपैड ऑफिस और स्क्रीनपैड।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] स्क्रीनपैड ऑफिस वर्ड, एक्सेल और पॉवरपॉइंट के साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और आपको प्रारूप पाठ और सेल रंग बदलने जैसे काम करने देता है, विचार यह है कि स्क्रीनपैड पर चलते हुए मेनू कमांड आपको एक बड़ा कार्यक्षेत्र का आनंद लेने की सुविधा देता है। आपकी मुख्य स्क्रीन पर। ” मैंने पाया है कि यह अभ्यास में कम काम करता है, और, यदि आप अपना अधिकांश काम एक ब्राउज़र में वैसे भी कर रहे हैं, तो आपकी कंपनी के Office 365 खाते के साथ, तो यह नहीं है। आपके लिए बहुत उपयोगी है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] स्पॉटिफाई के लिए स्क्रीनपैड, एक ऐप जो मैंने ज़ेनबुक प्रो १५ की समीक्षा करते समय उपलब्ध नहीं था, अब ठीक है और बांका काम कर रहा है। यह डेस्कटॉप Spotify के लिए एक साथी ऐप के रूप में कार्य करता है, जिससे आप पटरियों को रोक सकते हैं और छोड़ सकते हैं। आप वर्तमान में अपने प्लेलिस्ट के माध्यम से संगीत, या राइफल की खोज नहीं कर सकते हैं, इसलिए लेखन के समय, यह मज़ेदार है, लेकिन यह विंडोज़ के लिए Spotify के लिए बाहरी नियंत्रण से थोड़ा अधिक है।

संबंधित: आगामी पीसी गेम्स

[१ ९ ४५ ९ ०३१] [१ ९ ४५ ९ ० ]०] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ “चौड़ाई =” १०२० “ऊँचाई =” ]६० “डेटा- डेटा – /> [१ ९ ४५ ९ २०१] स्क्रीनपैड स्पॉटिफाई ऐप अच्छा है, लेकिन मूल रूप से आपके फोन पर स्पॉटिफ़ कनेक्ट से यही काम करता है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] विस्तार प्रदर्शन, दूसरा मुख्य मोड, स्क्रीनपैड की सबसे अच्छी विशेषता बनी हुई है। यह आपके डेस्कटॉप को खुद ही स्क्रीनपैड पर नजर आता है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] स्क्रीनपैड ऑनलाइन वीडियो प्लेयर क्रोम एक्सटेंशन स्थापित होने के साथ, आप [१ ९ ४५ ९ ००45] [१ ९ ४५ ९ ५५] क्रोम टैब को मुख्य डिस्प्ले से नीचे स्क्रीनपैड क्षेत्र में खींचें। YouTube वीडियो के साथ टैब तब फ़ुलस्क्रीन और स्क्रीनपैड पर चलेगा। यदि आप काम करते समय संगीत वीडियो देखना चाहते हैं तो यह एक अच्छी चाल है, आदर्श है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] अन्य दो मोड – टचपैड मोड और टचपैड डिसेबल्ड – स्व-व्याख्यात्मक हैं, और स्क्रीनपैड को बंद कर दें देखें ताकि आप इसे एक मानक लैपटॉप टचपैड के रूप में उपयोग कर सकें।

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ Xbox One गेम

 

F6 कुंजी का एक त्वरित टैप आपको स्क्रीनपैड मोड्स के बीच साइकिल को देखता है।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 (UX480) – प्रदर्शन

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ के दो संस्करण खरीदने के लिए उपलब्ध हैं, दोनों व्हिस्की लेक-ग्रेड इंटेल प्रोसेसर के साथ, एक क्वाड-कोर कोर ५-82२६५ यू १.६ गीगाहर्ट्ज़ तक बढ़ा है और ३.९ गीगाहर्ट्ज़ या बूस्ट करने के लिए है। -कोर कोर i7-8565U, जिसमें 1.8GHz की बेस क्लॉक स्पीड और 4.6GHz की टॉप बूस्ट क्लॉक है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] दोनों संस्करण एक [१ ९ ४५ ९ ०३४] एनवीडिया GeForce GTX १०५० [१ ९ ४५ ९ ०० Max] मैक्स-क्यू ग्राफिक्स कार्ड के साथ या तो २ जीबी या ४ जीबी जीडीआरडीआर वीडियो रैम के साथ आते हैं। [१ ९ ४५ ९ ०० memory] [१ ९ ४५ ९ ५५] आपके मेमोरी विकल्प या तो 16 जीबी या १६ जीबी के डीडीआर ४ रैम के हैं, और स्टोरेज के विकल्प में १२ and जीबी या २५० जीबी एसएटीए ३ एसएसडी या २५६ जीबी या ५१२ जीबी पीसीआई एक्सप्रेस (पीसीआई) एसएसडी शामिल हैं।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] मुझे परीक्षण के लिए जो संस्करण भेजा गया था वह UX480FD-E1044T है, जिसमें एक i7-8565U, of जीबी मेमोरी, २ जीबी की वीआरएएम और एक २५० जीबी एसएटीए एसएसडी – एक माइक्रोन १००१ एमटीएफडीएवी २५६ टीबीएन सटीक है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] लेखन के समय, यह एकमात्र संस्करण है जिसे मैं ब्रिटेन के मूल्य निर्धारण के लिए भी पा सकता हूँ – जब तक पूरी श्रृंखला के लिए कीमतें उपलब्ध हैं, तब तक मैं इस खंड को अपडेट नहीं करूँगा।

[१९४५९०३19] [१ ९ ४५ ९ ५५] क्रिस्टलडिस्कमार [१ ९४५ ९ ००90] [१ ९४५ ९ ०४१]

डिवाइस (प्रोसेसर) आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 UX480 (कोर i7-8565U) एलजी ग्राम 14 (कोर i5-8250U) Apple मैकबुक प्रो 2018 (कोर i7-8559U) आसुस ज़ेनबुक प्रो 15 UX580 (कोर i9-8950HK)
पीसी मार्क 10 4172 3170 n / a 5325
गीकबेंच 4 सिंगल-कोर 5041 4085 5378 5201
गीकबेंच 4 मल्टी-कोर 15,220 11,888 18,885 23,194

527.6 एमबी / सेकंड 550.6 MB / सेकंड 2631.2MB / सेकंड 2341.1MB / सेकंड

क्रिस्टलडिस्कमार 499.7 एमबी / सेकंड 504.9 एमबी / सेक 2281.1MB / सेकंड 1269.2MB / सेकंड सिनेबेंच सीपीयू 651 cb टीबीसी 594 सीबी 1199 cb

[१९४५९०३19] [१ ९ ४५ ९ ००५] सिनेबेंच ओपनगेल [१ ९४५ ९ ००90] [१ ९४५ ९ ०४१]

96.94fps टीबीसी 38.51fps 121.67fps

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ०४५] [१ ९ ४५ ९ ००५] संपादक का नोट: विंडोज १० उपकरणों के लिए डिस्क रीड एंड राइट स्पीड की गणना वर्तमान में क्रिस्टलडिस्कमार से की जाती है, जो मैकओएस के लिए उपलब्ध नहीं है। 13 इंच के मैकबुक प्रो 2018 के लिए, हमने Blackmagic का इस्तेमाल किया। इसी तरह, पीसी मार्क macOS के लिए उपलब्ध नहीं है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] पीसी मार्क समग्र प्रणाली प्रदर्शन का एक अच्छा संकेतक है, क्योंकि यह वर्ड प्रोसेसिंग, वीडियो कॉलिंग और स्प्रेडशीट कार्य जैसी विभिन्न प्रक्रियाओं का अनुकरण करता है। पीसी मार्क 10 के साथ 4000 से ऊपर का स्कोर इंगित करता है कि एक लैपटॉप रोजमर्रा के कार्यों के लिए पर्याप्त से अधिक है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] गीकबेंच एक तनाव परीक्षण है जो विशेष रूप से सीपीयू प्रदर्शन पर केंद्रित है – ४००० से अधिक के एक सिंगल कोर स्कोर को ठीक माना जाता है, जबकि मल्टी कोर प्रदर्शन के लिए 8000००० का स्कोर अच्छे प्रदर्शन का पैमाना है। इन नंबरों को राउंड करने के लिए, मैंने मैक्सोन के सिनेबेन्च, एक अन्य सीपीयू और जीपीयू तनाव परीक्षण चलाया।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] संख्या-वार, यह थोड़ा नीचे (लेकिन दूर नहीं) है जो मैंने गैर-प्रो [१ ९ ४५ ९ ०४]] आसुस ज़ेनबुक १५ [१ ९४५ ९ ००]] के साथ रिकॉर्ड किया था, जिसमें वही विस्की लेक प्रोसेसर विकल्प हैं।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] एलजी १ ९ जेड९ [९ 45 [१ ९ ४५ ९ ,०] [१ ९ ४५ ९ ०४ 14] के साथ हमने जो रिकॉर्ड किया है, उसकी तुलना में स्कोर मामूली रूप से बेहतर है, लेकिन यह देखते हुए कि लैपटॉप पुराने केबी झील के प्रोसेसर से संचालित है, जिसकी उम्मीद की जानी चाहिए।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] इसी तरह, ज़ेनबुक प्रो १५ मैं परीक्षण में एक शक्तिशाली कोर i9-8950HK प्रोसेसर और एक अधिक शक्तिशाली जीपीयू (एक एनवीडिया १०५० तिवारी) दिखाया गया है, जो यहां महत्वपूर्ण स्कोर स्कोर के लिए जिम्मेदार है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] ज़ेनबुक प्रो १४ पर वापस जाएँ – SATA 3.0 ड्राइव के साथ लैपटॉप से ​​जो आप चाहते हैं, उसके लिए डिस्क पढ़ना और लिखना औसत है। [१ ९ ४५ ९ ०० never] [१ ९ ४५ ९ ००५] मैंने कभी कोई बड़ी मंदी नहीं देखी जब यह एप्स या बड़ी तस्वीरों को लोड करने की बात आई, लेकिन फिर, जैसा कि यह गेमिंग लैपटॉप नहीं है, मैं [१ ९४५ ९ ०४ ९] मेट्रो एग्जॉस्ट की पसंद को लॉन्च नहीं कर रहा हूं। या बैटलफील्ड 5.
[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] गेमिंग के विषय पर, मैंने शैडो ऑफ मोर्डोर, डर्ट रैली, और [१ ९ ४५ ९ ०५१] शैड ऑफ़ द टॉम्ब रेडर [१ ९४५ ९ ००]] [१ ९ ४५ ९ ०० ९] में बेंचमार्क चलाया।
[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] शैडो ऑन मॉर्डर, एक पुराना एक्शन आरपीजी, मैं अल्ट्रा सेटिंग्स पर भी ६० एफपीएस से ऊपर फ्रेम दर पर आराम से क्रूज करने में सक्षम था। डर्ट रैली में भी अच्छी तरह से वृद्धि हुई है – मोर्डॉर के रूप में बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन मैंने अल्ट्रा, हाई और मीडियम सेटिंग्स पर क्रमशः 41.10fps, 55.49fps, 66.33fps की औसत फ्रेम दर मारा।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९४५ ९ ००५] टॉम्ब रेडर की छाया के साथ, एक बहुत अधिक जीपीयू-गहन और आधुनिक शीर्षक, चीजें इतनी अच्छी नहीं थीं। इन-गेम बेंचमार्क चल रहा है, मैं केवल सबसे निचली ग्राफिक्स सेटिंग के लिए चीजों को डायल करके 40fps के एक फ्रेम दर को हिट करने में सक्षम होगा। [१ ९ ४५ ९ ०० Low] [१ ९ ४५ ९ ००५] क्रमशः कम और मध्यम पर, औसत दर ३२ एफपीएस और २० एफपीएस तक गिर गई। उच्च और अल्ट्रा सेटिंग्स पर बेंचमार्क बिल्कुल भी नहीं चलेगा।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] चीजों को गोल करने के लिए, मैंने ३ डीमार्क के फायर स्ट्राइक बेंचमार्क को चलाया – एक मानक परीक्षण जो [१ ९ ४५ ९ ००]] [१ ९ ४५ ९ ००४५] [१ ९ ४५ ९ ००५] [१ ९४५ ९ ०४] [१ ९ ४५ ९ ०४] [१ ९४५ ९ ००५] पीसी सिस्टम के प्रदर्शन को मापने के लिए उपयोग करता है। समर्पित ग्राफिक्स – और आइस स्टॉर्म, एक हल्का बेंचमार्क जो हम सीपीयू के एकीकृत ग्राफिक्स पर निर्भर प्रणालियों का परीक्षण करने के लिए उपयोग करते हैं। मैंने यहां आइस स्ट्राइक चलाई, क्योंकि मैं Asus ZenBook Pro 14 की तुलना LG Gram 14 (जो एकीकृत ग्राफिक्स का उपयोग करता है) से कर रहा हूं।

 

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 UX480 (कोर i7-8565U) एलजी ग्राम 14 (कोर i5-8250U) आसुस ज़ेनबुक प्रो 15 UX580 (कोर i9-8950HK)
आइस स्टॉर्म 71,041 67,216 n / a
फायर स्ट्राइक 5196 n / a 5325

 

ज़ेनबुक प्रो 14 एलआर के दाईं ओर के हिस्से: 3.5 मिमी हेडफोन जैक, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉटर, टाइप-ए USB 3.0।

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ ग्राफिक्स कार्ड 2019

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 (UX480) – बैटरी

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ से आपको कितनी शक्ति मिलेगी यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप स्क्रीनपैड का कितना उपयोग करते हैं। अप्रत्याशित रूप से, हर समय चालू रहने वाला एक दूसरा 5.5 इंच का फुल एचडी होने से बैटरी की दर तेज हो जाएगी।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] कागज पर, एसस ने आपको १२ घंटे ३० मिनट तक रस देने का वादा किया है जिसमें स्क्रीन की चमक brightness०% है, वाई-फाई चालू है और बैटरी सेवर मोड सक्षम है। [१ ९ ४५ ९ ००um] [१ ९ ४५ ९ ५५] संभवत: एसुस स्क्रीनपैड के साथ उस आंकड़े पर आ गया, क्योंकि जब मैं इसका उपयोग कर रहा था, तो अधिकांश समय मैं ज़ेनबुक प्रो 14. से बाहर छह घंटे की बिजली पाने के लिए संघर्ष कर रहा था।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] फ्यूचरमार्क के पॉवमार्क बेंचमार्क टूल को चलाने के लिए दस मिनट की ब्राउज़िंग और पांच मिनट की वीडियो स्ट्रीमिंग का अनुकरण करने के लिए, स्क्रीन की चमक १५० एनआईटी (brightness% ब्राइटनेस) के साथ डूबा, मुझे पांच घंटे ४४ मिनट का परिणाम मिला।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] मुझे यह रिपोर्ट करते हुए खुशी हो रही है कि यदि आप स्क्रीनपैड बंद करते हैं, तो यह पूरी तरह से अलग कहानी है। यहाँ, ZenBook Pro 14 मुझे एक सामान्य नौ कार्य दिवस अनप्लग्ड के माध्यम से प्राप्त करने के लिए पर्याप्त शक्ति से अधिक देगा। मैं खुशी-खुशी 10 या 20 4MB तस्वीरें एक समय में GIMP में फेंक सकता हूं, ऑफिस ब्लूटूथ स्पीकर के लिए घंटों संगीत स्ट्रीम कर सकता हूं, सोशल मीडिया पर लोगों से बहस कर सकता हूं, लेख लिख सकता हूं, अपलोड कर सकता हूं, सब-पब्लिश कर सकता हूं और फिर भी लगभग 20-30% बचे हैं टैंक।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] आपूर्ति किए गए ९ ० डब्ल्यू पावर एडाप्टर को ज़ेनबुक प्रो १४ केवल दो घंटे में वापस चार्ज किया जाएगा। आप एक घंटे में 60% खाली करने की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि अगर आप समय के लिए फंस गए हैं तो आप कितना जूस निकाल पाएंगे।

संबंधित: आगामी एक्सबॉक्स वन गेम्स

 

[१ ९ ४५ ९ ००२] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ (यूएक्स ४ ?०) क्यों खरीदें? [१ ९४५ ९ ००३]
[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] आसुस ज़ेनबुक प्रो १४ आपके पैसे के लिए बहुत स्टाइल, प्रदर्शन और शक्ति प्रदान करता है और स्क्रीनपैड ट्रैकपैड-कम-सेकेंडरी डिस्प्ले एक मजेदार, ध्यान खींचने वाली विशेषता है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ५५] दुर्भाग्य से, मुझे अभी भी लगता है कि स्क्रीनपैड को अभी तक अपनी पूरी क्षमता तक नहीं पहुंच पाया है। यह देखते हुए कि यह चालू होने पर बैटरी की शक्ति को बहुत अधिक बढ़ा देता है, और अधिकांश समय जब मैंने इस लैपटॉप की समीक्षा करने में बिताया है, तो मेरे पास वास्तव में स्क्रीनपैड को ‘बंद’ करने के लिए सेट था क्योंकि मुझे इसकी बहुत कम आवश्यकता थी। मुझे यकीन नहीं है कि यह अभी तक एक हत्यारा सुविधा है।

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] इसके अलावा, मुझे यह देखकर निराशा हुई कि यहाँ जो डिस्प्ले है वह उतना अच्छा नहीं है जितना मैंने ज़ेनबुक प्रो १५ पर देखा था। मुझे लगता है कि अगर आप फोटो वर्क के लिए एक शक्तिशाली लैपटॉप चाहते हैं जो कि फैंसी-बूट के लिए दिखे इसके बाद, आपको या तो ZenBook Pro 15 का विकल्प चुनना चाहिए, या, यदि आप macOS जीवन के लिए अधिक उपयोग किए जाते हैं, तो MacBook Pro

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] वैकल्पिक रूप से, यदि आप मुख्य रूप से बुनियादी कार्यालय के काम, लाइट गेमिंग और मनोरंजन के उद्देश्यों के लिए एक बिजलीघर अल्ट्राबुक के बाद हैं, तो मैं इसके बजाय आसुस ज़ेनबुक १५ या एलजी ग्राम की जाँच करने की सलाह दूंगा। [१ ९४५ ९ ०० ९] ]

फैसले

[१ ९ ४५ ९ ००४] [१ ९ ४५ ९ ००५] स्टाइल की थैलियों के साथ एक शक्तिशाली अल्ट्राबुक और एक बैटरी जो आपको आसानी से एक दिन तक चलेगी यदि आप स्क्रीनपैड बंद रखते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *